[ad_1]

नई दिल्ली. बहुत से क्रिकेटरों ने बॉलीवुड अभिनेत्रियों को ही अपना जीवनसाथी चुना है. कई क्रिकेटरों और हसीनाओं की प्रेम कहानी अधूरी भी रह गई है तो किसी की पूरी भी. पूर्व क्रिकेटर मनोज प्रभाकर की लव स्टोरी भी ऐसी रही. 90 के दशक की एक खूबसूरत एक्सट्रेस का दिल टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर मनोज प्रभाकर ने चुरा लिया था. हम बात कर रहे माधुरी दीक्षित जैसी दिखने वाली एक्ट्रेस फरहीन के बारे में.

फरहीन ने 1992 में डेब्यू किया था और 1994 में उनकी पहली मुलाकात ऑलराउंडर मनोज प्रभाकर के साथ हुई थी. मनोज प्रभाकर को विवादित क्रिकेट इसलिए कहा जाता है, क्योंकि उन्होंने 1999 में कपिल देव पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया था. फरहीन ने बताया था कि मनोज के साथ उनकी शुरुआत दोस्ती से हुई, लेकिन इस दोस्ती के रास्ते चलते-चलते दोनों ही एक-दूसरे के प्यार में गिरफ्तार हो गए थे.

जसप्रीत बुमराह को रेस्ट दिए जाने से खुश नहीं सुनील गावस्कर, बोले- 23 ओवर बॉलिंग करने से कोई…

फरहीन ने इंटरव्यू के दौरान बताया कि मनोज प्रभाकर से उनकी पहली मुलाकात 1993 में मुंबई के एक जिम में हुई थी. फरहीन उस जिम में रेगुलर जाया करती थीं और मनोज भी अपने किसी ट्रीटमेंट के लिए वहां आए हुए थे. मैं उनको पहचान नहीं पाई थी. लेकिन उन्होंने मुझे पहचान लिया था. वहां से हम दोनों के बीच हैलो हाय हुआ. अगले दिन उन्होंने मुझसे कॉफी के लिए पूछा. इसके बाद हमारी बातचीत और मुलाकातें शुरू हो गईं.

फरहीन ने बताया था कि 2008 में मनोज प्रभाकर का तलाक हुआ तो हमने 2009 में हिंदू रीति-रिवाज से फेरों वाली शादी की थी. उनके फेरों वाली शादी में उनके दोनों बेटे शामिल हुए थे. बता दें कि मनोज प्रभाकर पहले से ही शादी शुदा थे. उनका पहली पत्नी का नाम संध्या था. ये दोनों बेटे मनोज की पहली पत्नी के थे.

गाजियाबाद में जन्‍मे मनोज प्रभाकर ने 39 टेस्‍ट और 130 वनडे मैचों में भारत का प्रतिनिधित्‍व किया. टेस्‍ट में 37.30 के औसत से 96 और वनडे में 28.87 के औसत, 4.27 की इकोनॉमी और 40.5 के स्‍ट्राइक रेट से 157 विकेट (दो बार पारी में पांच विकेट) उनके नाम पर दर्ज है.

Tags: Indian Cricketer, Team india

[ad_2]

Source link