[ad_1]

नई दिल्ली. 90 के दशक की एक टॉप एक्ट्रेस, जिन्होंने कई हिट फिल्में दी और फिर अचाकर से सिनेमा की दुनिया को अलविदा कह गईं. एक के बाद एक हिट फिल्में देने के बाद आखिर क्यों उन्होंने न सिर्फ इंडस्ट्री को छोड़ दिया, बल्कि भारत से दूर यूएस में जाकर बस गईं. सनी देओल की ये हीरोइन अब एक बार फिर बॉलीवुड में दूसरी पारी के लिए तैयार हैं. ‘पेंटर बाबू’, ‘हीरो’ और ‘दामिनी’ जैसी फिल्मों में काम करने वाली ये एक्ट्रेस हैं मीनाक्षी शेषाद्रि, जो एक बार फिर से फिल्मों की दुनिया में वापसी के लिए तैयार हैं.

किसी भी फिल्म में अपने किरदार के साथ न्याय करने के लिए हर एक्टर जी तोड़ मेहनत करते हैं. मीनाक्षी शेषाद्रि ने भी खूब मेहनत की, लेकिन अचानक से वह पर्दे से गायब हो गईं. अब लंबे ब्रेक के बाद एक्ट्रेस ने वापसी की प्लानिंग कर ली है.

अंतरात्मा की आवाज सुन वापस लौटी भारत
मीनाक्षी शेषाद्री शादी के बाद बॉलीवुड को छोड़ अमेरिका चली गई थी. एएनआई से बातचीत में उन्होंने भारत वापस आने और एक्टिंग के प्रति अपने जुनून के बारे में बात की. ‘हीरो’ एक्ट्रेस ने कहा कि मैं अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनने के बाद भारत वापस आ गई हूं. मेरे परिवार ने भी मेरा इस फैसले में मेरा साथ दिया. मीनाक्षी शेषाद्रि ने कहा कि मैंने महसूस किया कि मुझे अमेरिका में ज्यादा अवसर नहीं मिलेंगे, इसलिए मैं यहां आ गई हूं.

टाइपकास्ट नहीं होना चाहती मीनाक्षी
बातचीत में मीनाक्षी शेषाद्री ने आगे कहा कि मैं कभी भी टाइपकास्ट नहीं होना चाहती थीं और आज यानी फिल्मों में वापसी के बाद भी मैं ऐसा ही सोचती हूं. ‘घातक’ एक्ट्रेस ने कहा, मैं अलग तरह की भूमिकाएं निभाना चाहती हूं.

Meenakshi Sheshadri, actress Meenakshi Sheshadri, Meenakshi Sheshadri comeback, Meenakshi Sheshadri films, Meenakshi Sheshadri hit Movies, Meenakshi Sheshadri hit Song, Meenakshi Sheshadri news, why Meenakshi Sheshadri leave India, Meenakshi Sheshadri returned to India from US

मीनाक्षी ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘पेंटर बाबू’ से की थी.

कैसे हुई एक्टिंग की दुनिया में एंट्री
डांस के प्रति अपने बचपन के जुनून और कैसे उन्होंने एक्टिंग की शुरूआत की. इसका भी उन्होंने जिक्र किया, एक्ट्रेस ने बताया, ‘मेरी मां सिंगिग और डांस क्लासेस चलाती थीं. एक साल की उम्र में, मैंने डांस सीखना शुरू कर दिया था. इसलिए संगीत, डांस और एक्टिंग में मुझे मेरे घर से विरासत में मिली है. उन्होंने आगे कहा कि मैंने पुरस्कार जीते और जाते-जाते 12वीं कक्षा पास करने के बाद मुझे उस साल मिस इंडिया चुना गया. सौंदर्य प्रतियोगिता के विजेताओं को मॉडलिंग और एक्टिंग के ऑफर मिलते थे.

‘पेंटर बाबू’ के बाद कैसे मिली ‘हीरो’
मीनाक्षी ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘पेंटर बाबू’ से की, जो साल 1983 में रिलीज हुई थी और जिसके निर्माता मनोज कुमार थे. उन्होंने साझा किया कि दिग्गज स्टार मनोज कुमार ने ही उनकी मुलाकात सुभाष घई कराई थी, जिसके बाद साल 1983 की फिल्म ‘हीरो’ में भूमिका मिली, जिसमें जैकी श्रॉफ भी मुख्य भूमिका में थे.

इन 3 एक्टर्स की फैन हैं मीनाक्षी
मीनाक्षी ने से पूछा गया कि वह किस स्टार की फैन हैं. उन्होंने चिरंजीवी, ऋषि कपूर और गोविंदा के नाम का जिक्र किया. एक्ट्रेस ने कहा कि मैं गोविंदा की व्यक्तित्व का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं.

Tags: Entertainment news.

[ad_2]

Source link