[ad_1]

नई दिल्ली. मध्य प्रदेश और विदर्भ के बीच रणजी ट्रॉफी का दूसरा सेमीफाइनल (Ranji Trophy Semi Finals) बेहद रोमांचक अंदाज में आगे बढ़ रहा है. इस मुकाबले में मध्य प्रदेश ने पहले दो दिन अपना दबदबा कायम रखा. तीसरे दिन विदर्भ ने गजब की वापसी की और अपना पलड़ा भारी कर लिया. चौथे दिन यानी मंगलवार को खेल बार-बार करवट बदलता रहा. हालात ये हैं कि चौथे दिन जब खेल खत्म हुआ तो दोनों ही टीमें जीत की उम्मीद कर रही थीं.

मध्य प्रदेश और विदर्भ के बीच रणजी ट्रॉफी का सेमीफाइनल (Ranji Trophy Semi Final) मुकाबला नागपुर में खेला जा रहा है. मैच के पहले दिन विदर्भ की टीम 170 रन पर सिमट गई. इसके जवाब में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) ने 252 रन बनाए. माना गया कि मध्य प्रदेश को मिली 82 रन की बढ़त निर्णायक साबित हो सकती है. लेकिन विदर्भ (Vidarbha) ने अपनी दूसरी पारी में 402 रन बनाकर खेल में नया रंग भर दिया.

100वें टेस्ट में डबल सेंचुरी, सिर्फ 2 दिग्गज कर पाए यह कमाल, एक भारत-इंग्लैंड सीरीज खेल रहा, दूसरा IPL…

विदर्भ ने मध्य प्रदेश को जीत के लिए 321 रन बनाने का लक्ष्य दिया. लक्ष्य का पीछा करते हुए मध्य प्रदेश ने एक समय 2 विकेट पर 157 रन बना लिए थे. यानी एमपी की टीम लक्ष्य के आधे रास्ते पर पहुंच चुकी थी और उसके 8 विकेट बाकी थे. लेकिन इसके बाद विदर्भ ने जल्दी-जल्दी 2 विकेट लेकर स्कोर 165 रन पर 4 विकेट कर दिया. उसने दिन का खेल खत्म होने तक 2 और विकेट झटके. जब मंगलवार को स्टंप्स हुआ तब मध्य प्रदेश का स्कोर 6 विकेट पर 228 रन था. यानी यह तय है कि मैच के पांचवें दिन बुधवार को जो भी टीम पहले एक घंटे में अच्छा खेली वो फाइनल में पहुंच सकती है. लंच-ब्रेक तक रिजल्ट आना तय है.

मध्य प्रदेश की दूसरी पारी में यश दुबे ने अच्छी बैटिंग की. उन्होंने 94 रन की पारी खेली. हालांकि, मध्य प्रदेश के फैंस को तब झटका लगा, जब वे दिन का खेल खत्म होने से ठीक पहले आउट हो गए. अब मध्य प्रदेश की टीम जीत से 93 रन दूर है. वहीं, विदर्भ को फाइनल में पहुंचने के लिए मध्य प्रदेश के बस 4 विकेट चटकाने हैं. विजेता टीम का फाइनल में मुंबई से सामना होगा. मुंबई ने सेमीफाइनल में तमिलनाडु को पारी और 70 रन से हराया.

Tags: Cricket news, Ranji Trophy

[ad_2]

Source link