[ad_1]

हाइलाइट्स

यूपी वॉरियर्स ने गुजरात को 6 विकेट से हराया
गुजरात जॉयंट्स ने लगाई हार की हैट्रिक

बेंगलुरु. यूपी वॉरियर्स ने शुक्रवार को खेले गए वुमेंस प्रीमियर लीग मुकाबले में गुजरात जॉयंट्स को 6 विकेट से हराकर दूसरी जीत दर्ज की. गुजरात जॉयंट्स की 3 मैचों में यह लगातार तीसरी हार है. यूपी की ओर से सोफी एकलेस्टन ने 3 विकेट चटकाए जबकि ग्रेस हैरिस ने 33 गेंदों पर 60 रन बेहतरीन पारी खेलकर अपनी टीम को 4 मैचों में दूसरी जीत दिलाई. यूपी वॉरियर्स ने गुजरात की टीम को 5 विकेट पर 142 रन पर रोकने के बाद 15.4 ओवर में 4 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया.

प्लेयर ऑफ द मैच ग्रेस हैरिस (Grace Harris) ने अपनी पारी में नौ चौके और दो छक्के लगाने के अलावा पांचवें विकेट के लिए दीप्ति शर्मा (नाबाद 17) के साथ 30 गेंद में 53 रन की अटूट साझेदारी की. उन्होंने डब्ल्यूपीएल (WPL 2024) में पदार्पण कर रही श्रीलंका की अनुभवी चमारी अटापट्टू (17 रन) के साथ चौथे विकेट के लिए 21 गेंद में 36 रन की साझेदारी की. कप्तान एलिसा हीली ने 21 गेंद में सात चौके की मदद से 33 रन बनाकर टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई. गुजरात जायंट्स के लिए तनुजा कंवर ने 23 रन देकर दो विकेट लिए.

युवराज सिंह क्या सियासी पिच पर खेलेंगे नई पारी? दिग्गज ऑलराउंडर ने खुद दे दिया जवाब

सिर्फ 2 विकेट और… फिर धर्मशाला में इतिहास रच देगा ‘बुजुर्ग’ क्रिकेटर, ये कारनामा करने वाला बनेगा वर्ल्ड का पहला पेसर

इससे पहले फोबे लिचफील्ड (35) और एश्लीघ गार्डनर (30) की आक्रामक पारियों और दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 31 गेंद में 52 रन कर तेजतर्रार साझेदारी कर टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. सत्र का पहला मैच खेल रही लॉरा वुलफार्ट (28) और कप्तान बेथ मूनी (16) ने 40 रन की साझेदारी कर गुजरात को अच्छी शुरुआत दिलाई लेकिन यूपी ने बीच के ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी करते हुए तेजी से रन बनाने का मौका नहीं दिया.

एकलेस्टन ने 3 विकेट चटकाए
यूपी वॉरियर्स के लिए एकलेस्टन ने चार ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट चटकाए. राजेश्वरी गायकवाड को एक सफलता मिली. लक्ष्य का पीछा करते हुए हीली ने तीसरे ओवर में मेघना सिंह के खिलाफ चार चौके जड़ अपने इरादे जाहिर कर दिए. पांचवें ओवर में तनुजा ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले मैच में अर्धशतक जड़ने वाली किरण नवगिरे की आठ गेंद में 12 रन की पारी को खत्म किया. अटापट्टू ने इसी ओवर में चौके के साथ खाता खोला. कैथरीन ब्राइस ने इसके बाद हीली को आउट कर गुजरात को बड़ी सफलता दिलाई. हैरिस ने क्रीज पर आते ही इस ओवर में दो चौके जड़कर दबाव को कम किया. उन्होंने पदार्पण कर रही मन्नत कश्यप के के ओवर में दो चौके और छक्का जड़ रन गति को तेज किया.

हैरिस ने 15वें ओवर में जड़ी फिफ्टी
तनुजा ने नौवें ओवर में अटापट्टू से दो चौका खाने के बाद इस दिग्गज बल्लेबाज को चलता किया. हैरिस ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए मैदान के चारों ओर चौके जड़े. उन्होंने 14वें ओवर में गार्डनर की गेंद पर दर्शनीय छक्का जड़ा. इसी ओवर में दीप्ति ने आखिरी दो गेंदों पर दो चौके लगाए. हैरिस ने 15वें ओवर में मेघना सिंह के खिलाफ दो चौके जड़ 30 गेंद में गुजरात के खिलाफ तीसरा अर्धशतक पूरा किया.

 (इनपुट- भाषा से) 

Tags: Women’s Premier League

[ad_2]

Source link