[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज एक मैच बाकी रहते ही जीत ली है. भारत की इस कामयाबी में यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) का सबसे बड़ा रोल रहा है. यशस्वी जायसवाल ने इस दौरान विराट कोहली से लेकर सुनील गावस्कर तक के कई रिकॉर्ड तोड़े हैं. उन्होंने 2 दोहरे शतक भी लगाए. अब यशस्वी जायसवाल 29 रन बनाते ही एक नया मुकाम हासिल कर लेंगे.

अगर यशस्वी जायसवाल इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में 29 रन और बना लेते हैं तो वह टेस्ट क्रिकेट में अपने 1000 रन पूरे कर लेंगे. इसके अलावा वह मौजूदा आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप 2023-2025 साइकिल में 1000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी भी बन जाएंगे. अब तक 8 मैचों में जायसवाल 971 रन बना चुके हैं. 655 रन तो उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में बनाए हैं. ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा भी यशस्वी के आस-पास हैं. ख्वाजा ने अब तक 11 टेस्ट में 916 रन बनाए हैं. 1000 रन बनाने के लिए उन्हें 84 रन की जरूरत पड़ेगी.

India vs England: पांचवे टेस्ट से पहले मौसम ने बढ़ाई चिंता, धर्मशाला में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना

भारत के लिए सिर्फ दो खिलाड़ी टेस्ट चैंपियनशिप साइकिल में 1000 रन बनाने में कामयाब हुए हैं. अजिंक्य रहाणे ने 2019-2021 में 18 टेस्ट खेलते हुए कुल 1159 रन बनाए थे. वहीं, रोहित शर्मा ने भी इसी साल 12 मैचों में 1094 रन बनाए थे. अगर यशस्वी जायसवाल अपने 9वें मैच में हजार रन पूरे कर लेते हैं तो वह टेस्ट चैंपियनशिप साइकिल में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे.

जसप्रीत बुमराह को रेस्ट दिए जाने से खुश नहीं सुनील गावस्कर, बोले- 23 ओवर बॉलिंग करने से कोई…

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में यशस्वी जायसवाल ने अब तक गजब का प्रदर्शन किया है. हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में शतक बनाने से चूके इस युवा बैटर ने विशाखापत्तनम में पहली पारी में डबल सेंचुरी ठोकी और फिर राजकोट टेस्ट की दूसरी पारी में भी दोहरा शतक जमाया था. इस तरह यशस्वी जायसवाल इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैच में डबल सेंचुरी जमाने वाले पहले भारतीय बन गए थे.

Tags: IND vs ENG, Rohit sharma, WTC, Yashasvi Jaiswal

[ad_2]

Source link