[ad_1]

नई दिल्ली. डब्ल्यूटीसी चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की न्यूजीलैंड दौरे पर अच्छी शुरुआत नहीं रही है. मेजबान न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया (New Zealand vs Australia) को पहले टेस्ट मैच में जल्दी समेटने की तैयारी कर ली थी. मैट हेनरी की दमदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के 5 विकेट 112 रन पर झटक लिए थे. लेकिन कैमरन ग्रीन (Cameron Green Century) पिच पर अड़ गए. उन्होंने 103 रन की पारी खेलकर मुकाबले को काफी हद तक बराबरी पर ला दिया है.

वेलिंगटन में खेले जा रहे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. साउदी का यह फैसला तब गलत साबित होता दिखा, जब ऑस्ट्रेलिया ने लंच तक सिर्फ एक विकेट गंवाकर 62 रन बना लिए. उस्मान ख्वाजा (33) और स्टीव स्मिथ (31) ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत दी. लेकिन मध्यक्रम इसका फायदा नहीं उठा पाया.

यशस्वी बने 3 करोड़ी, पाकिस्तान के किसी क्रिकेटर को नहीं मिलते इतने पैसे, पर भारत से बड़ा कॉन्ट्रैक्ट ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटरों का

ऑस्ट्रेलिया ने लंच और टीब्रेक के बीच 85 रन बनाए और इस दौरान 3 विकेट भी गंवा दिए. इस तरह अगर टेस्ट मैच का पहला सत्र ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा तो दूसरा न्यूजीलैंड ने अपने नाम किया. ऑस्ट्रेलिया ने लंच से पहले स्टीव स्मिथ का विकेट गंवाया तो दूसरे सत्र में उस्मान ख्वाजा, मार्नर लैबुशेन (1) और ट्रेविस हेड (1) ने अपने विकेट गंवाए.

खेल का तीसरा सत्र और दिलचस्प रहा. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया ने तेजी से रन बनाए तो न्यूजीलैंड ने लगातार अंतराल पर विकेट भी झटके. यानी कुछ-कुछ बैजबॉल वाला खेल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे सत्र में दिखा. इस सत्र में कैमरन ग्रीन ने जहां एक ओर से छोर संभाला तो दूसरी छोर पर मिचेल मार्च ने 39 गेंद पर 40 रन जड़ दिए. हालांकि, मिचेल मार्श के आउट होने के बाद चौकों की बारिश में थोड़ा विराम लग गया. एलेक्स कैरी 10, मिचेल स्टार्क 9 और पैट कमिंस 16 रन बनाकर आउट हो गए.

उधर, कैमरन ग्रीन अड़े रहे. उन्होंने नाथन लायन (6) के आउट होने के बाद जोश हेजलवुड (0 नाबाद) के साथ मिलकर पारी आगे बढ़ाई और अपना शतक भी पूरा किया. जब दिन का खेल खत्म हुआ तब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 9 विकेट पर 279 रन हो चुका था. खेल के तीसरे सत्र में ऑस्ट्रेलिया ने 132 रन बनाए. वह भी तब, जब एक छोर पर लगातार विकेट गिर रहे. यही कारण है कि जो टीम एक समय 160-170 रन के भीतर सिमटती दिख रही थी, उसने अपना स्कोर 279 रन पहुंचा दिया है. न्यूजीलैंड के लिए मैट हेनरी ने सबसे अधिक 4 विकेट झटके.

Tags: Australia vs New Zealand, Cameron Green, Matt Henry, Mitchell Marsh

[ad_2]

Source link