[ad_1]

नई दिल्ली. इंग्लैंड का ‘बैजबॉल’ वाला शोर भारत आते ही फुस्स हो गया. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स और ब्रैंडन मैक्कुलम बड़े-बड़े दावे करते हुए इंडिया आए थे. दावा था कि वे टेस्ट क्रिकेट में टी20 वाले अंदाज में बैटिंग कर विरोधी टीम की बॉलिंग की धज्जियां उड़ा देंगे. लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उनके इस दावे को हवा में उड़ा दिया. धर्मशाला में खेले गए पांचवें टेस्ट मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने अपने आखिरी 8 विकेट महज 20.2 ओवर में गंवा दिए. वह भी महज 85 रन जोड़कर.

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच धर्मशाला में खेला जा रहा है. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया. उनका यह फैसला तब सही लगा जब इंग्लैंड ने 2 विकेट पर 137 रन बना लिए. लेकिन यह तो जैसे सिर्फ ट्रेलर था. असली खेल तो इसके बाद हुआ, जिसमें भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लिश बैटर्स को आयाराम-गयाराम बना दिया. नतीजा इंग्लैंड ने अपने 8 विकेट महज 85 रन बनाने में गंवा दिए. वह भी सिर्फ 20.2 ओवर में.

VIDEO: ध्रुव जुरेल ने दिलाई पंत की याद, कुलदीप को दिलाया विकेट, बोले- बढ़ेगा आगे… देखें फिर क्या हुआ

175 के स्कोर पर गंवाए 3 विकेट
कुलदीप यादव ने 137 रन के स्कोर पर जैक क्राउली को क्लीन बोल्ड किया. इसके बाद तो जैसे फ्लड गेट ही खुल गया. इंग्लैंड के बैटर एक-एक कर आते रहे और जाते रहे. इंग्लिश टीम ने 175 के स्कोर पर तीन बैटर्स जॉनी बेयरस्टो, जो रूट और बेन स्टोक्स का विकेट गंवाया.

183 के स्कोर पर गंवाए 2 विकेट
जब इंग्लैंड का स्कोर 183 रन था तब टॉम हार्टली और मार्क वुड चलते बने. इस तरह टीब्रेक से पहले इंग्लैंड की टीम 8 विकेट गंवा चुकी थी और उसके 200 रन बनने भी मुश्किल लग रहे थे. वह तो भला हो विकेटकीपर बैटर बेन फोक्स और शोएब बशीर का, जिन्होंने टीम को 218 के स्कोर तक पहुंचा दिया.

कुलदीप ने झटके 5 विकेट
भारत की ओर से कुलदीप यादव ने सबसे अधिक 5 विकेट झटके. 100वां टेस्ट मैच खेल रहे रविचंद्रन अश्विन ने 4 विकेट लिए. एक विकेट रवींद्र जडेजा के खाते में गया. इंग्लैंड के बैटर्स की बात करें तो सबसे अधिक रन जैक क्राउली ने बनाए.

Tags: India Vs England, Kuldeep Yadav, R ashwin, Team india

[ad_2]

Source link