[ad_1]

4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
untitled 4 1 1709707100

कोविड के कारण 2020 से 2022 तक हिंदी फिल्म इंडस्ट्री बुरे दौर से गुजरी, लेकिन 2023 में उसने जबरदस्त वापसी की। यह बड़ा बदलाव YRF की फिल्म पठान की रिलीज के बाद से शुरू हुआ, जिसमें शाहरुख खान लीड रोल में दिखे थे। इसके बाद जवान और गदर 2 जैसी फिल्मों ने हिंदी सिनेमा की स्थिति को और बेहतर बना दिया।

YRF के ओनर आदित्य चोपड़ा की वाइफ और एक्ट्रेस रानी मुखर्जी ने हालिया इंटरव्यू में पोस्ट कोविड के बाद YRF की स्थिति के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि शाहरुख खान स्टारर फिल्म पठान की रिलीज के बाद सब कुछ बदल गया।

whatsapp image 2024 03 06 at 111846 am 1709706155

कोविड के दौरान बड़ी फिल्मों को OTT पर रिलीज करना पड़ा
मुंबई में फिक्की फ्रेम्स इवेंट में रानी मुखर्जी ने बताया कि कैसे कोविड के दौरान पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री बुरे दौर से गुजरी, लेकिन इस समय भी आदित्य चोपड़ा डटे रहे। रानी ने कहा- कोविड के दौरान आदि (आदित्य चोपड़ा) की कुछ फिल्में रिलीज होने वाली थीं। मगर बदकिस्मती से कोविड के दौरान सभी फिल्में रिलीज होने से पहले ही रोक दी गईं।

इस दौरान बनाई गईं फिल्मों को ओटीटी पर रिलीज करने का फिल्म मेकर्स पर काफी दबाव था। कई लोग ऐसा कर भी रहे थे। सबसे बड़ी फिल्में भी ओटीटी पर रिलीज हो रही थीं पर इस वक्त मेरे पति बिल्कुल शांत थे।

आदित्य चोपड़ा ने खुद की फिल्में OTT पर नहीं बेचीं
रानी ने बताया कि आदित्य को OTT पर फिल्में रिलीज करने के लिए बड़ी रकम भी ऑफर हुई थी। लेकिन वो किसी के दबाव में नहीं आए। उन्होंने लोगों के सिनेमाघरों में वापस आने का इंतजार करने का फैसला किया क्योंकि उनकी फिल्में सिनेमाघरों के लिए बनाई गई थीं।

pathan cast fee revealed deepika padukone shah ruk 1709706181

YRF के लिए डिप्रेशन जैसा समय भी आया लेकिन पठान ने सब बदल लिया
रानी ने आगे बताया कि कैसे शाहरुख खान स्टारर पठान ने YRF के लिए सब कुछ बदल दिया। रानी ने कहा- पठान के पहले जो भी फिल्में रिलीज हुईं, वे सभी फ्लॉप हो गईं क्योंकि OTT के कारण दर्शकों के कंटेंट देखने का तरीका रातों-रात बदल गया था। सिनेमाघर जाने के बजाय दर्शकों ने घर बैठ कर ही फिल्में देखना ज्यादा बेहतर समझा। इस वजह से बॉक्स ऑफिस पर फिल्में फ्लॉप रहीं और मेकर्स को नुकसान उठाना पड़ा।

यह समय YRF के लिए भी डिप्रेशन जैसा था। हमारी कंपनी के लोग दुखी थे। फिर भी आदि इस बात पर कायम थे कि उनकी फिल्में सिर्फ सिनेमाघरों में ही रिलीज होंगी। फिर पठान रिलीज हुई और इसने हमारे लिए सब कुछ बदल दिया। यह उस वक्त की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई।

war 1680682102 1709706246

पठान के बाद YRF की फिल्म टाइगर 3 को दिवाली 2023 पर रिलीज किया गया था जिसने भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा परफॉर्म किया था। YRF की अपकमिंग फिल्म की लिस्ट में वॉर 2, टाइगर वर्सेज पठान और पठान 2 जैसी फिल्में शामिल हैं। आलिया भट्ट, शारवरी वाघ के साथ YRF स्पाई यूनिवर्स फिल्म में भी काम कर रही हैं।

[ad_2]

Source link