हाइलाइट्स

गांगुली ने श्रेयस और ईशान को लेकर कही ये बात
बीसीसीआई ने अय्यर और ईशान को किया कॉन्ट्रेक्ट से बाहर
ईशान और श्रेयस ने रणजी मैचों में खेलने को लेकर बनाया बहाना

नई दिल्ली. बीसीसीआई ने अपने सालाना अनुबंध से ओवरऑल 7 खिलाड़ियों को बाहर किया लेकिन ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को लेकर खूब हो हल्ला हो रहा है. बोर्ड ने इन खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी में खेलने को निर्देश दिए थे, बावजूद इसके दोनों ने उसे अनसुना कर दिया. अब बोर्ड ने चाबुक चलाते हुए दोनों को अपने कॉन्ट्रेक्ट से बाहर कर दिया. श्रेयस पहले ग्रेड बी में शामिल थे जबकि ईशान सी ग्रेड में थे. बीसीसीआई ने दोनों खिलाड़ियों से बी और सी ग्रेड छीन लिया है. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी श्रेयस और ईशान के रणजी मैचों में नहीं खेलने पर हैरानी जताई है. गांगुली को भी लगता है कि जब दोनों फिट थे तो इन्हें हर हाल में रणजी ट्रॉफी मैचों में उतरना चाहिए.

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने रेवस्पोर्ट्स से बातचीत में कहा कि बीसीसीआई (BCCI) चाहता है कि खिलाड़ी रणजी में खेलें. यह देश का प्रीमियर टूर्नामेंट है और इसमें खिलाड़ियों को खेलना चाहिए. गांगुली ने कहा, ‘ मुझे यह देखकर हैरानी हुई की श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में क्यों नहीं खेला. भारतीय बोर्ड चाहता है कि वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट में खेलें. यह प्रीमियर टूर्नामेंट है और इसमें आपको खेलना होता है. यह बीसीसीआई का फैसला है और उन्हें जो सही लगा उन्होंने किया. प्रत्येक कॉन्ट्रेक्टेड प्लेयर को प्रथमश्रेणी क्रिकेट खेलना चाहिए क्योंकि यह देश में क्रिकेट का मूल आधार है. ‘

‘सिर्फ दो को क्यों? हर किसी को मिलनी चाहिए सजा,’ रोहित-विराट कोहली को भी रणजी ट्रॉफी में खिलाओ, दिग्गज के बड़े बोल

हार्दिक पंड्या के भाई का डिमोशन, छीन ली गई बड़ी जिम्मेदारी, केएल राहुल ने दी…

‘ईशान किशन के पास आईपीएल का बड़ा कॉन्ट्रेक्ट है’
श्रेयस अय्यर मुंबई की ओर से रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में 3 मार्च से खेलेंगे. एमसीए ने सेमीफाइनल के लिए जो स्क्वॉड का ऐलान किया है उसमें श्रेयस अय्यर का नाम शामिल है. इससे पहले श्रेयस ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले से ऐन पहले अपना नाम वापस ले लिया था. उनका कहना था कि वह फिट नहीं है जबकि एनसीए ने उन्हें पूरी तरह फिट घोषित किया था. सौरव गांगुली ने ईशान किशन (Ishan Kishan)  के बारे में कहा कि वह तो युवा है और उसके पास आईपीएल का बड़ा कॉन्ट्रेक्ट है साथ ही साथ तीनों फॉर्मेट में खेलता था फिर भी उसने रणजी में झारखंड की ओर से नहीं खेला, यह समझ से परे है.

‘ईशान को तीनों फॉर्मेट में खेलते थे’
बकौल सौरव गांगुली, ‘श्रेयस अय्यर कुछ दिन बाद रणजी ट्रॉफी में सेमीफाइनल मैच खेलने जा रहे हैं. ईशान अभी युवा हैं और उन्होंने मुझे हैरान किया. वह टीम इंडिया की ओर से तीनों फॉर्मेट खेलते थे. उनके पास आईपीएल का बड़ा कॉन्ट्रेक्ट है. आप एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हो, आपको तो खेलना चाहिए.’ ईशान किशन नवंबर में साउथ अफ्रीका दौरा बीच में छोड़कर स्वदेश लौट आए थे. तब बीसीसीआई की ओर से बताया गया था कि मेंटल फटीग की वजह से ईशान ने ब्रेक मांगा था. लेकिन बाद में पता चला कि मामला कुछ और है.

Tags: BCCI, Ishan kishan, Ranji Trophy, Shreyas iyer, Sourav Ganguly



Source link