नई दिल्ली. सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ चर्चा में रही. साल 2015 में रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. ‘बजरंगी भाईजान’ सलमान खान के करियर की हाईएस्ट ग्रोसिंग फिल्म साबित हुई थी. कबीर खान के निर्देशन में बनी इस मूवी में हर्षाली मल्होत्रा, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और करीना कपूर ने अहम भूमिका निभाई थी. फिल्म की कहानी किसी और ने नहीं बल्कि साउथ सिनेमा के मशहूर फिल्ममेकर एसएस राजामौली के पिता विजयेंद्र प्रसाद ने लिखी थी.

कुछ समय पहले विजयेंद्र प्रसाद ने एक इंटरव्यू में बताया कि वह चाहते थे कि ‘बजरंगी भाईजान’ को उनके बेटे एसएस राजामौली डायरेक्ट करें, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. जानिए राजामौली ने आखिर क्यों ‘बजरंगी भाईजान’ को डायरेक्ट करने से मना कर दिया था.

(फोटो साभार: Instagram@ssrajamouli)

एसएस राजामौली के पिता ने किया था खुलासा
विजयेंद्र प्रसाद ने पिंकविला के साथ इंटरव्यू के दौरान बताया, ‘मैंने जब अपने बेटे को बजरंगी भाईजान की स्क्रिप्ट सुनाई तो उनकी आंखों में आंसू आ गए थे. मैंने उनसे पूछा था कि क्या मैं कहानी को अपने पास रखूं या फिर किसी और को दे दूं तो. उन्होंने कहा कि किसी और को दे दीजिए.’

फिल्म की सक्सेस के बाद हुआ पछतावा?
उन्होंने आगे कहा, ‘जब बजरंगी भाईजान रिलीज हुई, तो वह मेरे पास आए और कहा कि आपने गलत समय पर मुझसे ये सवाल पूछा था. उस वक्त मैं बाहुबली के क्लाइमैक्स की शूटिंग को लेकर बहुत तनाव में था, इसलिए मैंने जल्दबाजी में ना कह दिया. यदि आपने मुझसे 10 दिन पहले या फिर 10 दिन बाद पूछा होता, तो मैंने हां कर देता.’

कबीर खान ने किया था फिल्म का डायरेक्शन
इसके बाद ‘बजरंगी भाईजान’ सलमान खान को लेकर बनाई गई और फिल्म के निर्देशन का जिम्मा कबीर खान ने उठाया. डायरेक्टर ने फिल्म की कहानी को बड़े पर्दे पर बहुत खूबसूरती के साथ उतारा और उसके बाद जो हुआ वो सबको पता ही है. ‘बजरंगी भाईजान’ में सलमान खान की एक्टिंग की जमकर तारीफ हुई. इस मूवी ने ना सिर्फ ऑडियंस का दिल जीता बल्कि बॉक्स ऑफिस पर छप्परफाड़ कमाई भी की.

दुनियाभर में फिल्म ने की थी 900 करोड़ की कमाई
बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक, सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ ने भारत में 320 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था. वहीं, दुनियाभर में फिल्म की टोटल कमाई 918 करोड़ रुपये हुई थी. इन दिनों सलमान खान अपनी नई फिल्म ‘द बुल’ को लेकर व्यस्त चल रहे हैं. ये फिल्म करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस धर्मा प्रोडक्शंस के अंडर बन रही है. ‘द बुल’ अगले साल 2025 में ईद के मौके पर रिलीज होगी.

Tags: Entertainment news., Salman khan, South cinema News, Ss rajamouli



Source link