हाइलाइट्स

केएल राहुल चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर हैं
केएल राहुल ने एनसीए में शुरू किया रिहैब

नई दिल्ली. केएल राहुल इस समय टीम इंडिया से दूर हैं. चोट की वजह से उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ जारी मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर होना पड़ा. इसके बाद वह लंदन चले गए जहां उन्होंने अपनी चोट को लेकर विशेषज्ञों की बात की. हालांकि केएल राहुल लंदन से स्वदेश लौट आए हैं और उन्होंने इस समय नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिहैब शुरू कर दी है. भारत के अनुभवी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने लंदन में चोट संबंधी परामर्श लेने के बाद एनसीए में अपने प्रशिक्षण की तस्वीरें साझा कर आगामी आईपीएल में अपनी वापसी का संकेत दिया.

आईपीएल (IPL) में लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) की कप्तानी करने वाले केएल राहुल (KL Rahul) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ‘हाय’ कैप्शन के साथ अपने अभ्यास की तस्वीरें साझा कीं. आईपीएल का अगला सत्र 22 मार्च से शुरू हो रहा है. लखनऊ की टीम 24 मार्च को जयपुर में दोपहर के मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगी. राहुल जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज की भूमिका निभाने के प्रबल दावेदार है.

9 मैच 616 रन… टीम इंडिया ने जिसे किया बाहर, उसने बैटिंग में लगाई आग, फाइनल में पहुंची टीम, जड़ चुका है तिहरा शतक

जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव से जूझ रहे हैं राहुल
इस 31 वर्षीय खिलाड़ी ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की मौजूदा टेस्ट सीरीज में  हैदराबाद में खेले गए शुरुआती टेस्ट के बाद क्वाड्रिसेप्स टेंडन (जांघ की मांसपेशियों) की चोट की शिकायत की थी.  हैदराबाद टेस्ट में 86 और 22 रन बनाने वाले राहुल ने अपने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की और शुरुआत में उन्हें विशापत्तनम में सीरीज के दूसरे मैच से बाहर किया गया. वह इसके बाद दूसरे टेस्ट की टीम से बाहर हो गए थे जबकि तीसरे से पांचवें टेस्ट की टीम में उनका नाम शामिल था लेकिन फिटनेस हासिल करने में नाकाम रहने के कारण वह इस सीरीज के मैच नहीं खेल सके. पिछले साल आईपीएल के दौरान चोटिल होने के बाद उन्हें ऑपरेशन कराना पड़ा था.

केएल राहुल 118 आईपीएल मैच खेल चुके हैं
केएल राहुल आईपीएल में 118 मैचों में 4163 रन बना चुके हैं. इस दौरान उनका हाईएस्ट स्कोर नाबाद 132 रन रहा है जबकि 4 शतक और 33 अर्धशतक जड़ चुके हैं. साल 2023 में उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से खेलते हुए 9 मैचों में 274 रन बनाए थे. राहुल आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान हैं. हाल में एलएसजी ने इसकी घोषणा की थी जबकि उप कप्तान की जिम्मेदारी विंडीज धुरंधर निकोलस पूरन के कंधों पर होगी.

Tags: IND vs ENG, IPL, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Team india





Source link