[ad_1]

हाइलाइट्स

यशस्वी जायसवाल इंग्लैंड के खिलाफ 26 छक्के जड़ चुके हैं
जायसवाल ने सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ा
22 साल के यशस्वी के निशाने पर गावस्कर का रिकॉर्ड

नई दिल्ली. यशस्वी जायसवाल भारतीय क्रिकेट टीम के राइजिंग स्टार हैं. बाएं हाथ का यह ओपनर इस समय जबरदस्त फॉर्म में है. इंग्लैंड के खिलाफ जारी घरेलू टेस्ट सीरीज में रनों के अंबार लगाने वाले यशस्वी ने धर्मशाला टेस्ट मैच की पहली पारी में अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज की. उन्होंने अर्धशतकीय पारी में एक ही ओवर में 3 छक्के जड़ डाले. यशस्वी इंग्लैंड के खिलाफ किसी टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले भारतीय बन गए हैं. उन्होंने इस दौरान सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा. यशस्वी ने 9वें टेस्ट में अपने 1000 रन भी पूरे किए. यह कारनामा करने वाले वह पहले भारतीय बन गए हैं जबकि पारी के हिसाब से वह दूसरे नंबर पर हैं.

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज की 9 पारियों में 26 छक्के हो गए हैं. इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने एक टेस्ट सीरीज में 25 छक्के जड़े थे जो किसी भारतीय का किसी भी टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक था. इस लिस्ट में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं. रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 22 छक्के जड़ चुके हैं जबकि दिग्गज कपिल देव और विकेटकीपर ऋषभ पंत एक टेस्ट सीरीज में 21-21 छक्के उड़ा चुके हैं. दोनों ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इस कारनामे को अंजाम दिया है.

BCCI ने छीना कॉन्ट्रेक्ट… 7 दिन बाद बल्लेबाज ने दिखाया रौद्र रूप, IPL से पहले पंजाब किंग्स को मिला सुकून

7वीं क्लास में हुआ प्यार… 10 साल बाद किया इजहार.. रोमांटिक फिल्मों की कहानी से कम नहीं है क्रिकेट के ‘अन्ना’ की लव स्टोरी

यशस्वी जायसवाल 9 पारियों में 712 रन बना चुके हैं
22 साल के यशस्वी जायसवाल मौजूदा टेस्ट सीरीज की 9 पारियों में 712 रन बना चुके हैं. उन्होंने धर्मशाला टेस्ट मैच की पहली पारी में 57 रन बनाए. किसी एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्याद रन बनाने का भारतीय रिकॉर्ड सुनील गावस्कर के नाम है. गावस्कर ने 1971 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 774 रन बनाए थे जबकि 1978-79 में उन्होंने विंडीज के खिलाफ 732 रन जुटाए थे. जायवाल के पास इस सीरीज में अभी एक पारी बची हुई है.

डॉन ब्रेडमैन ने 7 टेस्ट में 1000 रन बनाए थे
ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डॉन ब्रेडमैन को टेस्ट में 1000 रन बनाने के लिए 7 टेस्ट मैच लगे थे. जबकि यशस्वी जायसवाल ने 9 मैचों का सहारा लिया था. यशस्वी जायसवाल इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में 2 डबल सेंचुरी जड़ चुके हैं. दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान का कहना है कि यशस्वी में लीजेंड खिलाड़ी बनने की क्षमता है.

Tags: IND vs ENG, India Vs England, Yashasvi Jaiswal

[ad_2]

Source link